Wednesday 27 December 2023

थ्रोबॉल की राष्ट्रीय सब जूनियर एवम सीनियर राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता प्रारंभ


राची, झारखण्ड  | दिसम्बर  | 27, 2023 :: 
• थ्रोबॉल की राष्ट्रीय सब जूनियर एवम सीनियर राष्ट्रीय थ्रोबॉल प्रतियोगिता प्रारंभ।
• देश के 24 प्रांतों के खिलाड़ी कर रहे हिस्सा, समाजसेवी हरेलाल महतो ने प्रतियोगिता का किया उद्घाटन।

रांची। झारखंड राज्य थ्रोबॉल संघ एवम चांडिल पॉलीटेक्निक के संयुक्त तत्वाधान में डैम कॉलोनी ग्राउंड में 29वीं सब जूनियर & 46वीं सीनियर थ्रोबॉल प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह समाजसेवी श्री हरेलाल महतो ने किया। प्रतियोगिता के लिए पहुंचे खिलाड़ी चांडिल डैम के मनमोहक वादियों एवम चांडिल डैम का दृश्य देख खिलाड़ी अभिभूत दिखे। हरेलाल महतो जी ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ियों एवम युवाओं में थ्रोबॉल खेल के प्रति आकर्षण देख हृदय प्रफुलित है। प्रतियोगिता में आए हजारों राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को देख क्षेत्र में भी खेल और खिलाड़ियों की नई पौध तैयार होगी। उन्होंने कहा कि फुटबॉल के लिए प्रचलित इस क्षेत्र में में थ्रोबॉल खेल नया आकर्षण लेकर आ रहा है। रंग बिरंगे पोशाकों में अपने राज्यों के भाषा और संस्कृति हो सहेजे प्रतिभागी खिलाड़ी भारत के अनेकता में एकता को प्रदर्शित कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को अनुशासन एवम खेल भावना के साथ खेलने और प्रतियोगिता को सफल बनाने का आह्वाहन किया।

झारखंड राज्य थ्रोबॉल संघ के अध्यक्ष डॉ. राजेश गुप्ता ने कहा कि दूसरी बार झारखंड में राष्ट्रीय स्तर की थ्रोबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। बच्चों का अभिनंदन करते उन्होंने कहा कि विज्ञान शिक्षा के लिए छात्रों को प्रेरित करें। खेल हमारे जीवन में जिज्ञासा और रुझान पैदा करते हैं। जिससे उन्हें आगे इन्हीं क्षेत्रों में करियर बनाने में मदद मिलती है। खेल न केवल मनोरंजन का साधन है, बल्कि यह हमें एकजुट रहने का भी संदेश देता है।

प्रतियोगिता में हरियाणा, मुंबई, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, चंडीगढ़, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, पुदुचेरी,उत्तराखंड, कर्नाटक, त्रिपुरा, केरल, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान की टीमों हिस्सा ले रही हैं।


No comments:

Post a Comment