Tuesday 23 January 2024

श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में राममय उत्सव

राची, झारखण्ड  | जनवरी  | 23, 2024 :: 
अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर रांची के सेवा सदन पथ स्थित प्राचीन मंदिर श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में सुबह से ही राममय उत्सव का माहौल था। मंदिर समिति ने इस ऐतिहासिक क्षण को जीवंत देखने के लिए मंदिर के बाहर एक बड़ी एलइडी का प्रबंध किया था। बहुत सारे भक्तों ने इसका आनंद उठाया और इस पल को बड़ी स्क्रीन में देखते हुए इस अविस्मरणीय पल को अपनी हृदय के स्मृति पटल पर कैद कर लिया। मंदिर के आसपास श्री राम के झंडे  एवं केला के वृक्ष इस तरह से लगे हुए थे कि आज रामनवमी  एवं दीये की रौशनी से दीपावली की अनुभूति हो रही थी। रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर में सामूहिक आरती की गई इसमें करीबन 200 लोगों ने सामूहिक रूप से भाग लिया। भक्तों के द्वारा लाए हुए प्रसाद से प्रभु को सवामनी का भोग भी लगाया गया।
शाम को 5:00 बजे से हनुमान मंडल की भक्त मंडली ने मंदिर प्रांगण में सुमधुर भजनों को गाकर एक अभूतपूर्व समां बांधा ।भक्त लोग भाव विभोर होकर नित्य कर रहे थे और राम नाम का जयकारा लगाते जा रहे थे।
महिला समिति एवं युवा संगठन के सदस्यों ने दीप जलाकर रात्रि में दिवाली मनाई साथ ही साथ माहौल को और खुशनुमा बनाते हुए आतिशबाजी भी की।करीबन 8:15 बजे महा आरती के बाद आए हुए सभी भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

No comments:

Post a Comment