Wednesday 31 January 2024

टाटा मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दिखा पत्रकारों के बल्ले का कमाल :: पहले मैच में दामोदर ने गंगा को नौ विकेट से और दूसरे मैच में शँख ने भी भैरवी को नौ विकेट से हराया

राची, झारखण्ड  | जनवरी  | 31, 2024 :: 
दामोदर टीम के मोनू और शँख टीम के आलोक सिंह बने प्लेयर ऑफ द मैच

रांची: बीएयू के ग्राउंड पर चल रहे टाटा मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के चौथे दिन भी मीडियाकर्मियों के बीच खासा उत्साह देखा गया। 28 जनवरी से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सभी टीमों के नाम झारखंड के प्रमुख नदियों के नाम पर रखे गए हैं। 
आज का पहला मुक़ाबला गंगा बना दामोदर के बीच खेला गया। जिसमें दामोदर ने गंगा की टीम को नौ विकेट से हरा कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दामोदर टीम के मोनू कुमार को दिया गया जिसमें मोनू ने अपनी शानदार पारी खेलते हुए दो विकेट ले कर पचपन रन बनाया। मोनू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मैच के अतिथि वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर कुमार ने दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से पत्रकारों में सेहत के प्रति जागरूकता के साथ साथ टीम भावना भी डेवलप होती है। 

वहीं दूसरा मैच भैरवी और शंख के बीच खेला गया भैरवी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, भैरवी और शंख के बीच खेले गए मैच में शंख ने भी भैरवी को 9 विकेट से  पराजित किया। 
मैन ऑफ द मैच शँख टीम के आलोक सिंह को घोषित किया गया जिन्होंने 21 बाॅल पर 29 रन बना कर चार विकेट लेकर नाबाद रहे। आलोक सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार क्लब के पूर्व सचिव अखिलेश सिंह और वरिष्ठ पत्रकार आनंद मोहन ने सन्युक्त रूप से प्रदान किया। वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर कुमार, अजय कुकरेती, अखिलेश सिंह, कांके के प्रमुख राकेश बैठा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह बढ़ाया। मैच में शंख टीम की तरफ से इकलौती महिला खिलाड़ी के रूप में रूपम शामिल रहीं। 

अंपायर के रूप में रणविजय और प्रशांत ने अपनी निर्णायक की भूमिका निभाई। 
मैच को सफल बनाने के लिए मैदान में क्लब के सचिव अमरकान्त, कुबेर सिंह, मैनेजिंग कमेटी के आलोक सिन्हा, मोनू कुमार, चन्दन भटाचार्य, विजय मिश्रा, सौरव शुक्ला, आरजे अरविन्द  उपस्थित रहे। 
वहीं बर्लिन अस्पताल के द्वारा मैदान में जांच शिविर लगाया गया और चोटिल खिलाड़ियों का इलाज किया गया। 

No comments:

Post a Comment