Thursday 25 January 2024

लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भागीदारी देने हेतु युवा हैं तैयार, जागरूकता कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने दिखाया उत्साह।

राची, झारखण्ड  | जनवरी  | 25, 2024 :: 
कई महीनो से मुख्य निर्वाचक पदाधिकारी के निर्देशानुसार युवा नागरिकों के बिच चुनावी जागरुकता पैदा करने और उन्हें चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए दिनांक- 25 जनवरी 2024 को 14वीं राष्ट्रीय मतदाता दिवस  के अवसर पर मारवाड़ी कॉलेज एवं इराकी उर्दू गर्ल्स हाई स्कूल,रांची में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहाँ भावी मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी विस्तार से दी गई। उन्हें स्वयं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतु फॉर्म 6, सुधर हेतु फॉर्म 8 एवं अन्य की जानकारी दी गई।
साथ ही साथ उन्हें ऑनलाइन प्रक्रिया जैसे वोटर हेल्पलाइन ऐप, वोटर पोर्टल एवं वोटर हेल्पलाइन नंबर की भी विस्तृत जानकारी साझा की गई।

कार्यक्रम के पश्चात मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. मनोज कुमार ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर शपथ दिलाया एवं छात्र छात्राओं को अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने हेतु प्रोत्साहित किया। साथ ही कार्यक्रम में मिली जानकारी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने एवं उन्हें जागरूक करने की अपील की।

No comments:

Post a Comment