Sunday 28 January 2024

टाटा मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आग़ाज़, विधानसभा अध्यक्ष ने किया टूर्नामेंट का उद्घाटन

राची, झारखण्ड  | जनवरी  | 28, 2024 :: 

खेल-कूद से मीडियाकर्मी और उत्कृष्ट होंगे : विधानसभा अध्यक्ष

* टाटा मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आग़ाज़, विधानसभा अध्यक्ष ने किया टूर्नामेंट का उद्घाटन

* बीएयू ग्राउंड में हो रही है प्रतियोगिता, टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें ले रही है हिस्सा

* पहले दिन के मैच में कांची ने सकरी को तथा मयूराक्षी ने खरकई को किया पराजित

 
राँची। मीडिया में काम करने वाले लोगों के लिए राँची प्रेस क्लब द्वारा आयोजित यह क्रिकेट टूर्नामेंट बहुत लाभप्रद होगा। यह कहना है झारखंड के विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो का।वे आज बिरसा कृषि विश्वविद्यालय ग्राउंड में टाटा स्टील मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित खिलाड़ियों और दर्शकों को संबोधित कर रहे थे। 10 फ़रवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 20 मैच खेले जाने हैं।
रांची प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के  पहले दिन आज बिरसा एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय के स्टेडियम में उद्घाटन मैच में टीम कांची ने टीम सकरी को हराकर अपने विजय अभियान का शुभारंभ किया।टूर्नामेंट का शुभारंभ झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबिन्द्रनाथ महतो ने किया। इस मौके पर राँची प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र लाल सोरेन, सचिव अमरकान्त, वरिष्ठ पत्रकार विनय कुमार, कुमार कौशलेंद्र और आनन्द मोहन ने शॉल, बुके और पौधा दे कर उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर स्पीकर ने पत्रकार खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रांची प्रेस क्लब के द्वारा किया जा रहा यह आयोजन बेहद उत्साहवर्धक है, साथ ही अनोखा भी है। निसंदेह यह आयोजन पत्रकारों के सेहत और उनके उत्साह को बरकरार रखेगा। स्पीकर ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह बढ़ाया।मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का मुख्य प्रायोजक इस बार टाटा स्टील है और सह प्रयोजक अडानी प्राइवेट लिमिटेड, एनटीपीसी और जेके क्रिकेट एकेडमी है। उद्घाटन समारोह में अडानी ग्रुप के कारपोरेट अफ़ेयर्स हेड संजीव शेखर, टाटा स्टील के अमित कुमार गुप्ता और एनटीपीसी माइनिंग के अधिकारी अमित कुमार बेहरा के अलावा बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति आरएस दूबे और प्रभात खबर के जमशेदपुर संपादक संजय मिश्र मौजूद थे। 
टूर्नामेंट का पहला उद्घाटन मैच कांची और सकरी के बीच खेला गया। सकरी टीम ने टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। काँची ने 16 ओवर में 114 रनों का लक्ष्य सकरी के समक्ष रखा। कांची के बनाये स्कोर के जवाब में सकरी ने सभी विकेट खो कर 14.2 ओवरों में 107 रन ही बना पाई। उद्घाटन मैच बेहद रोमांचक रहा और कांची ने सकरी को पराजित कर मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में मैन ऑफ द मैच फिरोज जिलानी को घोषित किया गया जिन्होंने तैंतालीस रन देकर हैट्रिक के साथ पांच विकेट भी झटके। जिलानी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राँची प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष संजय मिश्रा ने दिया।
टूर्नामेंट के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम खरकई ने मयूराक्षी के खिलाफ 16 ओवर में 120 रन बनाए। इसके जवाब में टीम मयूराक्षी ने क्यों मात्र दो विकेट खोकर 123 रन बनाकर टीम खरकई पर जीत हासिल कर ली।मयूराक्षी के अमित सिंह ने 22 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाकर मैन आफ द मैच का ख़िताब जीत लिया।

आज मैदान में रांची प्रेस क्लब के सैकड़ों सदस्य अपने परिजनों के साथ शामिल हुए और मैच का लुत्फ़ उठाया। मैच में एम्पायर की भूमिका प्रशांत कुमार, शाहिद मिर्ज़ा ने निभाया और स्कोरर की भूमिका जुलकर नैन, सूरज कुमार पांडेय, लाइव स्ट्रीमिंग में स्वराज ने अपनी भूमिका निभाई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से चंचल भटाचार्य, अजय कुकरेती, संजीव रंजन झा, प्रियेश ठाकुर, रतन लाल, कुबेर सिंह, सतीश सिंह, आलोक सिंह, राजेश सिंह, आनंद मोहन, एसएम ख़ुर्शीद, चंदन भट्टाचार्य, मोनू कुमार, संजय सुमन, आलोक सिन्हा, राजू प्रसाद, आरजे अरविंद, विजय मिश्रा, संतोष गुप्ता आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment