Thursday 25 January 2024

67वी राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता 2023-24 : झारखंड की बेटियों ने U-17 बालिका वर्ग वुशु प्रतियोगिता में झारखंड की झोली में डाले चार कांस्य पदक, फाइनल में पहुंची




राची, झारखण्ड  | जनवरी  | 25, 2024 :: 
 * 67वी राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता 2023-24 अंतर्गत U-14 बालक वर्ग कबड्डी और U-17/19 बालक/बालिका वर्ग वुशु प्रतियोगिता का दूसरा दिन।

 * झारखंड की बेटियों ने वुशु में झारखंड की झोली में डाले चार कांस्य पदक, फाइनल में पहुंची बालिका वर्ग की टीम।

 * मात्र 1 अंक से जीती उत्तर प्रदेश की बालक वर्ग कबड्डी टीम, मध्य प्रदेश को दी कांटे की टक्कर।
* बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में तमिलनाडु ने पश्चिम बंगाल को 61 अंको के बड़े अंतर से हराया।
---------------------------------
 * झारखंड की बेटियों ने U-17 बालिका वर्ग वुशु प्रतियोगिता में झारखंड की झोली में डाले चार कांस्य पदक, फाइनल में पहुंची बालिका वर्ग की टीम।

झारखंड की तरफ से खेलते हुए वुशु अंडर 17 के विभिन्न वर्गो मे सोनोका कुमारी, निशा कुमारी, ख़ुशी कुमारी, राखी कुमारी ने अपना कांस्य पदक जीता है। झारखंड की होलिका कुमारी और सुमन कुमारी डे ने फाइनल मे जगह बना ली है।
--------------------------------------
 * आज अबतक हुए कबड्डी के मुक़ाबले व उनके परिणाम
---------------------------------
 * हरियाणा बनाम उत्तराखंड के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में हरियाणा की बालक टीम ने 53 अंक अर्जित किये। प्रतिद्वंदी टीम ने 25 अंक प्राप्त किये। हरियाणा ने उत्तराखंड को 28 अंको से पराजित किया।

* कर्नाटक और आंध्रप्रदेश की बालक टीम के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में कर्नाटक ने 41-19 के स्कोर से मैच में जीत दर्ज की।

 * झारखंड बनाम हिमचाल प्रदेश के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में हिमाचल प्रदेश ने 48 अंक अर्जित कर जीत को अपनी झोली में डाल लिया। झारखंड की बालक टीम ने 43 अंक अर्जित किये। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

* उत्तर प्रदेश बनाम मध्य प्रदेश के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में उत्तर प्रदेश ने एक अंक से जीत दर्ज की। मैच 42-41 के स्कोर पर समाप्त।
* विद्याभारती और सीबीएससी के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में विद्याभारती की टीम ने 76 अंक अर्जित कर बड़ी जीत दर्ज की। सीबीएससी WSO की टीम 29 अंको तक सिमटी।

.* तेलंगाना बनाम पश्चिम बंगाल के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में तेलंगाना की टीम ने 15 अंको से पश्चिम बंगाल को पछाड़ा। मैच 45-30 के स्कोर पर हुआ समाप्त।

* CISCE बनाम चंडीगढ़ के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में CISCE की टीम ने दर्ज की जीत। 48-40 रहा टीमों का स्कोर।

 * बिहार बनाम पुडुचेरी की बालक टीम के बीच हुए कबड्डी मुक़ाबले में बिहार ने बड़ी जीत दर्ज की। बिहार की टीम ने पुडुचेरी को 26 अंको से किया पराजित। फ़ाइनल स्कोर रहा 51-25


* गुजरात और जम्मू कश्मीर के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में गुजरात की टीम ने विराट जीत दर्ज करते हुए 42 अंको से जम्मू कश्मीर की टीम को पराजित कर जीत अपने नाम की। गुजरात की टीम ने 60 अंक अर्जित किये, जबकि जम्मू कश्मीर की टीम ने मात्र 18 अंक अर्जित कर मैच को समाप्त किया।

 * एनवीएस बनाम पंजाब के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में एनवीएस की टीम ने 57 और पंजाब की टीम ने 53 अंक मिले। जीत एनवीएस की झोली में गयी।

* राजस्थान बनाम उत्तराखंड के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में राजस्थान ने उत्तराखंड को 27 अंको से पराजित कर दिया। मुक़ाबले की समाप्ति तक राजस्थान को 55 और उत्तराखंड को 28 अंक प्राप्त हुए। 

 * छत्तीसगढ़ बनाम हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में छत्तीसगढ़ ने 54 अंक प्राप्त किये। हिमाचल की टीम को 16 अंक मिले। छत्तीसगढ़ बना विजेता।

 * मध्य प्रदेश बनाम केवीएस के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में एमपी ने केवीएस को 9 अंको से पराजित कर दिया। मैच समाप्ति तक दोनों टीमों को 42 और 33 अंक मिले।

 * आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में आंध्र प्रदेश को 42 और ओडिशा को 22 अंक मिले। आंध्र प्रदेश ने जीत अपने नाम की।

 * विद्याभारती बनाम चंडीगढ़ के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में विद्याभारती की टीम ने 59 अंक अर्जित किये और चंडीगढ़ की टीम ने 28 अंक अर्जित की। विद्याभारती इस मुक़ाबले की विजेता रही।

 * पश्चिम बंगाल बनाम तमिलनाडु के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में तमिल नाडु ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए पश्चिम बंगाल को 61 अंको से पराजित कर दिया। मैच समाप्त होने के बाद तमिलनाडु ने 83 अंक बनाये और पश्चिम बंगाल 22 पर सिमट गयी।

 * महाराष्ट्र बनाम तेलंगाना के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में महाराष्ट्र ने 55 अंक प्राप्त किये और तेलंगाना में 30 अंक प्राप्त किये। महाराष्ट्र इस मुक़ाबले का विजेता बना।

  * वुशु प्रतियोगिता में इन राज्यों ने मारी बाजी

* वुशु बालिका अंडर 19, 36 केजी वर्ग में मध्यप्रदेश ने महाराष्ट्र को दी शिकस्त

* वुशु बालिका अंडर 19, 36 केजी वर्ग में मणिपुर ने दिल्ली को दी मात

* वुशु बालिका अंडर 17, 56 केजी वर्ग में सीबीएससी ने तेलंगाना को हराया 

 * वुशु बालिका अंडर 17, 48 केजी वर्ग में बिहार ने जम्मू कश्मीर को हराकर जीत अपने नाम की

No comments:

Post a Comment